Allahabad University MSc 2nd Year Result 2022 : AU

0
338

Allahabad University MSc 2nd Year Result 2022 : AU 

दोस्तों , आज हम Allahabad University Result 2022 से जुड़ी जानकारी लेकर आये हैं | AU Allahabad University MSc 2nd Year के Students का Result 2022 बहुत जल्द जारी होने वाला है | कोरोना वायरस की वजह से इस साल विश्वविद्यालय और छात्रों दोनों को इस बार काफी परेशनियों का सामना करना पड़ा है | जिसकी वजह से Allahabad University Exam काफी देरी से शुरू हुए जिसके चलते AU Allahabad University Result 2022 MSc 2nd Year के छात्रों को काफी Wait करना पड़ा है | Online Internet पर Allahabad University MSc 2nd Year Result को ढूंढ रहे सभी Students को हम इस पेज पर आपको Link उपलब्ध करा रहे हैं |

Allduniv की सारी Team, Allahabad University के सभी छात्रों का Result देने के लिए काफी तेजी से काम कर रही है | आप विश्वविद्यालय से जुडी सभी Updates allduniv.ac.in पर देख सकते हैं | Allahabad University MSc 2 Second Year Result 2022 से जुडी सभी Updates पाने के लिए इस Page पर visit कर सकते हैं |

Allahabad University [AU] के बारे में :

Allahabad University ने अब एक शताब्दी से अधिक समय तक भारत के विश्वविद्यालयों में एक सम्मानित स्थान पर कब्जा कर लिया है। 23 सितंबर 1887 को स्थापित, यह कलकत्ता, बॉम्बे और मद्रास विश्वविद्यालय के बाद भारत का चौथा सबसे पुराना विश्वविद्यालय है। अंततः विश्वविद्यालय में विकसित होने के लिए इलाहाबाद में एक बड़े सेंट्रल कॉलेज को समझने का श्रेय, संयुक्त प्रांत के लेफ्टिनेंट गवर्नर सर Sir William Muir को जाता है। उनकी पहल के परिणामस्वरूप Muir Central College (उनके नाम पर) का आधारशिला 9 अक्टूबर 1873 को उनके महामहिम लॉर्ड नॉर्थब्रुक द्वारा रखा गया था।

सर विलियम मुइर ने उस अवसर पर कहा: “इलाहाबाद में एक केंद्रीय कॉलेज की स्थापना मेरी वर्तमान इच्छा है क्योंकि मैंने अपना वर्तमान कार्यालय संभाला था। यहां आने के कुछ ही समय बाद मैंने पाया कि इलाहाबाद में शिक्षा के बेहतर साधनजगह के मुख्य लोगों के बीच एक मजबूत इच्छा प्रचलित थी ; और मुझे एक ही दृढ़ विश्वास से गहराई से प्रभावित होने के कारण, मैंने पहली बार दरबार में अवसर संभाला, जिसमें मैंने काम में योगदान देकर यह दिखाने की आवश्यकता व्यक्त की कि वे ईमानदार और ईमानदार थे !

Allahabad University MSc 2nd Year Result 2022 : 

Allahabad University MSc 2nd Year Result 2022 : Click Here 

दोस्तों , आशा है आपको आज हमारे Team के द्वारा Share की गयी Allahabad University AU MSc 2nd Year Result 2022 की जानकारी काफी पसंद आई होगी | नीचे हमने Allahabad University से जुड़े सभी Results की लिंक आपको उपलब्ध कराई है जिन पर जाकर आप अपनी Result लिंक पा सकते !

Read More :

अपना जवाब लिखें

Please enter your comment!
यहाँ अपना नाम डाले !